एफ.सं. 3/6/2021-पी एंड पी-आई (वॉल्यूम I):
संयुक्त स्नातक स्तर के उम्मीदवार
परीक्षा, 2021 के संबंध में निम्नलिखित महत्वपूर्ण निर्देश नोट करें:
ऑनलाइन आवेदन डेटा में सुधार: -
आवेदन पत्र सुधार के लिए विंडो:
(i) विंडो 28.01.2022 से 01.02.2022 तक उपलब्ध रहेगी।
(ii) खिड़की के दौरान, एक उम्मीदवार जो कोई बदलाव करना चाहता है
अपने आवेदन पत्र में, ऑनलाइन सही / संशोधित कर सकते हैं
आवेदन पैरामीटर। उम्मीदवार भी बना सकेंगे
वन टाइम रजिस्ट्रेशन डेटा में बदलाव।
(iii) केवल उन्हीं उम्मीदवारों को में सुधार करने की अनुमति दी जाएगी
आवेदन पत्र, जिनके साथ ऑनलाइन आवेदन भरे हुए हैं
अपेक्षित शुल्क का भुगतान, यदि लागू हो, द्वारा प्राप्त किया गया है
निर्दिष्ट अवधि के भीतर आयोग।
(iv) यदि कोई उम्मीदवार अपने अद्यतन आवेदन पत्र में भी गलती करता है, तो वह
के बाद एक और सही आवेदन जमा करने की अनुमति दी जाएगी
अपेक्षित सुधार/संशोधन करना।
(v) आवेदन पत्र में कोई और सुधार के बाद अनुमति नहीं दी जाएगी
01.02.2022 किसी भी परिस्थिति में।
(vi) नवीनतम संशोधित आवेदन को वैध माना जाएगा और
ऐसे उम्मीदवारों द्वारा जमा किया गया पिछला आवेदन (ओं) होगा
रद्द।
(vii) आयोग ₹ 200/- का एक समान सुधार प्रभार लगाएगा।
सुधार करने और संशोधित / सही करने के लिए प्रस्तुत करने के लिए
पहली बार आवेदन और ₹ 500/- सुधार करने के लिए और
दूसरी बार संशोधित / संशोधित आवेदन जमा करना।
सुधार शुल्क सभी उम्मीदवारों पर लागू होगा
उनके लिंग/श्रेणियों की परवाह किए बिना।
(viii) सुधार शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड द्वारा किया जा सकता है अर्थात।
BHIM UPI, नेट बैंकिंग या वीज़ा, मास्टरकार्ड का उपयोग करके,
मेस्ट्रो, रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड। ऑफलाइन चालान की सुविधा नहीं होगी
उपलब्ध रहिएगा।
(ix) एक बार भुगतान किए गए सुधार शुल्क को किसी के तहत वापस नहीं किया जाएगा
परिस्थितियों और न ही इसे किसी अन्य के खिलाफ समायोजित किया जाएगा
परीक्षा या चयन।
(x) सही आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को अवश्य
जांचें कि उन्होंने फॉर्म के प्रत्येक क्षेत्र में सही विवरण भरा है।
विंडो की समाप्ति के बाद, कोई परिवर्तन/सुधार/संशोधन नहीं
किसी भी परिस्थिति में अनुमति दी जाएगी। इसमें प्राप्त अनुरोध
डाक, फैक्स, ईमेल, हाथ से आदि किसी भी रूप में संबंध नहीं होना चाहिए
आयोग द्वारा मनोरंजन किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
F.No. 3/6/2021-P&P-I (Vol. I):
Aspirants of Combined Graduate Level Examination, 2021 may note the following important instructions regarding correction of online Application data:-
Window for Application Form Correction:
(i) The window will be available from 28.01.2022 to 01.02.2022.
(ii) During the window, a candidate who desires to make any change in his/her application form, may correct/ modify online application parameters. Candidate will also be able to make changes in One Time registration data.
(iii) Only those candidates will be allowed to make corrections in the application form, whose completed online applications along-with payment of requisite fee, if applicable, have been received by the Commission within the specified period.
(iv) If a candidate makes mistake in his updated application also, he will be allowed to submit one more corrected application after making requisite corrections/ modifications.
(v) No more corrections in the application form will be allowed after 01.02.2022 under any circumstances.
(vi) Latest modified application will be treated as the valid one and the previous application(s) submitted by such candidates will be cancelled.
(vii) The Commission will levy a uniform correction charges of ₹ 200/- for making correction and submitting modified/ corrected application for the first time and ₹ 500/- for making correction and submitting modified/ corrected application for the second time. The correction charges will be applicable to all candidates irrespective of their gender/ categories.
(viii) The correction charges can be paid only by online mode i.e. through BHIM UPI, Net Banking or by using Visa, Mastercard, Maestro, RuPay Credit or Debit cards. No offline challan facility will be available.
(ix) The correction charges once paid shall not be refunded under any circumstances nor will it be adjusted against any other examination or selection.
(x) Before submission of the corrected application, candidates must check that they have filled correct details in each field of the form. After expiry of the window, no change/ correction/ modification will be allowed under any circumstances. Requests received in this regard in any form like Post, Fax, Email, by hand, etc. shall not be entertained by the Commission and will be summarily rejected.